मध्यप्रदेशराजनीती

Exit Poll Results : क्या माना जाए कि आप 5वीं बार CM बन रहे हैं…? सुनिए जवाब VIDEO

भोपाल, 01 दिसंबर। Exit Poll Results : मध्यप्रदेश में एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। इनमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है। कुछ एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है, तो कुछ में कांग्रेस की। इन सबके बीच जब एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान से 5वीं बार सीएम बनने को लेकर सवाल किया गया, तो वे टाल गए। शिवराज सिंह से पूछा गया, क्या माना जाए कि आप 5वीं बार CM बन रहे हैं ? इस पर शिवराज सिंह बीजेपी जिंदाबाद का नारा लगाते हुए निकल गए।

बीजेपी ने 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को मैदान में उतारा

दरअसल, बीजेपी ने मध्यप्रदेश में इस बार सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया है। साथ ही बीजेपी ने 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट दिया है। ऐसे में बीजेपी के सीएम चेहरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

मतदान के दिन भी जब शिवराज सिंह से सीएम पद को लेकर सवाल किया गया था, तब उन्होंने कहा था, वे जनता के सेवक और बीजेपी के कार्यकर्ता हैं। नतीजे आने के बाद पार्टी उन्हें जो भूमिका देगी, वे उसे निभाएंगे।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया’ एग्जिट पोल में एमपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है। बीजेपी एमपी में 140-162 सीटें जीत सकती है। वहीं, कांग्रेस को 68-90 सीटें मिलती दिख रही हैं, यानी एक बार फिर लोगों का शिवराज सरकार पर भरोसा दिखता नजर आ रहा है।

बाकी एग्जिट पोल में 50-50 का मामला

एमपी में अन्य एग्जिट पोल की बात करें तो 6 एग्जिट पोल में बीजेपी और तीन में कांग्रेस आगे दिख रही है, हालांकि, लगभग सभी पोल में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के अलावा Today’s Chanakya के मुताबिक, बीजेपी 139-163 सीटों के साथ सरकार बना सकती है। वहीं कांग्रेस 62-86 सीट पर सिमट सकती है।

एमपी में तीन सर्वे ऐसे भी हैं, जिनमें एमपी में कांग्रेस (Exit Poll Results) की सरकार बनते दिख रही है। जन की बात सर्वे में बीजेपी को 100-123 सीट, कांग्रेस को 102-125 मिलती दिख रही हैं। Polstrat कहता है कि बीजेपी को 106-116 सीट मिल जाएंगी। वहीं कांग्रेस 111-121 सीटों के साथ बड़ी पार्टी बन सकती है। C Voter ने बीजेपी को 88-112, वहीं कांग्रेस को 113-137 सीटें मिलने का अनुमान जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button