मध्यप्रदेशराजनीती

Postal Ballot Breaking : पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़…! शिकायत के बाद CEO का आया बड़ा बयान…देखें बैक टू बैक VIDEO

बालाघाट, 28 नवंबर। Postal Ballot Breaking : मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से एक बड़ा मामला सामने आया है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कुछ कर्मचारी पोस्टल बैलेट पेपर के साथ दिख रहे हैं। कांग्रेस का आरोप हैं कि बालाघाट में पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ हुई है। जिसके बाद मामले को लेकर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत भी की है। कमलनाथ ने भी इस मामले में बीजेपी और प्रशासन पर निशाना साधा है। वहीं अब इस मामले में बालाघाट के कलेक्टर ने बड़ा एक्शन लिया है।

नोडल अधिकारी सस्पेंड

मामला सामने आने के बाद बालाघाट कलेक्टर गिरीश कुमार मिश्रा ने पोस्टल बैलेट पेपर से छेड़छाड़ के आरोप में नोडल अफसर को सस्पेंड किया है। वहीं इस मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने पूरे मामले में कलेक्टर से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। यह मामला सोमवार शाम का बताया जा रहा है, ऐसे में बैलेट पैपर से छेड़छाड़ के मामले में कांग्रेस निर्वाचन आयोग पहुंची थी।

वहीं मामले में बालाघाट के एसडीएम का कहना है कि पोस्टल बैलेट पेपर से किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं हुई है। उनका कहना है कि लिफाफे में बंद मत पत्रों के 50-50 बंडल बनाए जा रहे थे, ये रूटीन प्रोसेस हैं। इस बात की जानकारी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी दी गई थी। बता दें कि इस बार कर्मचारियों, दिव्यांगों, बुजुर्गों ने भी बैलेट पेपर के जरिए वोट किए हैं, जिससे बैलेट पेपर के मतपत्रों की संख्या ज्यादा है।

कमलनाथ ने किया था ट्वीट

इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी मामले में ट्वीट किया था, उन्होंने लिखा ‘प्रदेश के बालाघाट जिले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है। यह अत्यंत गंभीर मामला है। दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 दिसंबर को मतगणना होनी है। ऐसे में सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती होगी। प्रदेश की 230 सीटों पर सुबह 7 बजे से गिनती शुरू हो (Postal Ballot Breaking) जाएगी। ज्ञात हो कि इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button