मध्यप्रदेश

CM Shivraj : मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने दिल्ली से की प्रदेश के नागरिकों से चर्चा…राज्य के बाहर रहने पर भी करते हैं प्रदेशवासियों की चिन्ता

भोपाल, 27 मई। CM Shivraj : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेशवासियों के कल्याण और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिये संवेदनशीलता के साथ लगातार कार्य कर रहे हैं। राज्य के बाहर रहने पर भी वे प्रदेशवासियों की चिन्ता करते हैं और उनसे निरंतर सम्पर्क भी बना कर रखते हैं। इसी क्रम में विगत 2 दिन से दिल्ली प्रवास पर रहते हुए भी उन्होंने प्रदेश के अनेक नागरिकों से मोबाइल पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने नागरिकों द्वारा बताई गई शिकायतों का तत्काल निराकरण भी करवाया।

मुख्यमंत्री चौहान ने जिन नागरिकों से नई दिल्ली से मोबाइल पर चर्चा  कर जिन नागरिकों की समस्याओं को हल करवाया उनमें विजयपुर के रामनाथ वर्मा (बिजली समस्या), अररोद  बरसोना के दिलीप (बिजली आपूर्ति) और हीरापुर के दिनेश कुमार (नाली और सफाई व्यवस्था) आदि शामिल हैं।

 सीसी रोड का निर्माण हुआ शुरू, ठेकेदार पर दंड हुआ आरोपित

मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर वीरपुर में सीसी रोड का निर्माण प्रारंभ हो गया। दोषी पाए गए ठेकेदार को दंडित भी किया गया है। मुख्यमंत्री को प्राप्त शिकायत पर तत्काल यह कार्रवाई हुई है। इस संबंध में श्य़ोपुर जिले के वीरपुर के पंकज शर्मा (जन सेवा शिविर, विद्युत, सीसी रोड निर्माण) ने शिकायत की थी। इस प्रकरण के अलावा मुरैना के हीरा सिंह धाकड़ (पेयजल समस्या), मुरैना जिले के जोरा के मनीराम की (पुलिस में शिकायत दर्ज  न होने संबंधी) समस्याएँ शामिल हैं, जो  तुरंत हल हो गई।

जल-प्रदाय हो गया शुरू

मुख्यमंत्री चौहान को मुरैना जिले के धाकड़ ने शिकायत की थी कि 1 वर्ष पूर्व बनी पानी की टंकी से दो माह तक तो पानी की आपूर्ति हुई, लेकिन बाद में बंद हो गई। वर्तमान में भी जल-प्रदाय नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तत्काल शासकीय अमला गाँव में पहुँचा और जल आपूर्ति शुरू करवाई प्रदाय होने लगा है। मुख्यमंत्री को प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण के दौरान नागरिकों से मिले आवेदन का निराकरण भी वे तत्परता से करवाते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button