छत्तीसगढ

Reservation Issue : संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं करने से खफा आदिवासी समुदाय के युवा आज करेंगे विरोध प्रदर्शन

रायपुर, 27 दिसंबर।Reservation Issue : छत्तीसगढ़ में आरक्षण का मामला गरमाता जा रहा है। आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर आज उग्र प्रदर्शन होने वाला है। सर्व आदिवासी समाज के युवा प्रभाग आज प्रदर्शन करेंगे। वे धरना स्थल से राजभवन का घेराव करने के लिए निकलेंगे। सर्व आदिवासी समाज के युवाओं की मांग है कि राज्यपाल अनुसुईया उइके आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर करें। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा से पारित आरक्षण संशोधन विधेयक (Reservation Issue) को अटकाने से नाराज कांग्रेस ने अब राजभवन के विरूद्ध मोर्चा खोलने का निर्णय लिया है। तीन जनवरी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में महारैली निकाली जाएगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस मुद्दे पर तीखी नाराजगी जतायी है। कांग्रेस भवन में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि, राज्यपाल ने पहले 10 सवाल भेजे थे, जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं था, बावजूद प्रदेश के युवाओं के हित में हमने जवाब भेजवाया। उन्होंने कहा कि, तो क्या विधिक सलाहकार विधानसभा से भी बड़े हो गये हैं। विधानसभा में जो पास हो गया, उसका भी परीक्षण करायेंगे अब? हम तो ढूंढ रहे हैं कौंन हैं वो विधिक सलाहकार जो ऐसी सलाह दे रहे हैं? तो हम विधिक सलाहकार (Reservation Issue) को ही पकड़ लेते?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button