Breaking Newsछत्तीसगढ

Transfer Breaking : छत्तीसगढ़ गृह विभाग का कमाल…बिना CM के अनुमोदन 35 डीएसपी का कर दिया तबादला…

रायपुर, 15 फरवरी। Transfer Breaking : छत्तीसगढ़ का गृह विभाग ने कमाल ही कर दिया। बिना समन्वय में फाइल भेजे 35 डीएसपी के ट्रांसफर कर दिया।जबकि, कायदा यह है कि बिना समन्वय के अनुमोदन के एक बाबू का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। भृत्य तक का ट्रांसफर समन्वय से होता है। जाहिर है, ट्रांसफर पर बैन लगा है। समन्वय याने विभाग के सिकरेट्री, चीफ सिकरेट्री से होते हुए फाइल अनुमोदन के लिए मुख्यमंत्री तक जाती है। मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद ही ट्रांसफर हो सकता है।

गृह विभाग ने 18 जनवरी को 35 डीएसपी का ट्रांसफर आदेश निकाला। यह सभी डीएसपी रिलीव होकर जहां जहां पोस्टिंग हुई थी वहां जॉइन भी कर लिया। मगर अचानक 19 दिन बाद 8 फरवरी को इनमें से 13 डीएसपी का ट्रांसफर दूसरी जगह कर दिया गया, तब पता चला कि गृह विभाग ने 18 जनवरी वाली (Transfer Breaking) लिस्ट का मुख्यमंत्री से अनुमोदन नहीं लिया था।

यह मिस्टर कहा से हुई यह बताने को कोई तैयार नहीं, मगर जिस (Transfer Breaking) दौरान 35 डीएसपी के तबादला आदेश निकाले गए तब प्रमुख सचिव गृह मनोज पिंगुआ रायपुर से बाहर थे। उनके स्थान पर अरूण देव गौतम विभाग संभालते हैं। उनको भी इस बात की जानकारी नहीं कि बिना समन्वय के अनुमोदन डीएसपी के ट्रांसफर हो गया। अंदेशा इस बात के हैं कि नीचे के अधिकारियों ने बिना नियम कायदे का पालन किए डीएसपी का ट्रांसफर आदेश निकाल दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button