छत्तीसगढ

Darshan of Shri Ramlala : उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने श्रीरामलला के दर्शन कराने अयोध्या जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रायपुर. 11 मार्च। Darshan of Shri Ramlala : उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आज रामलला दर्शन योजना के तहत बिलासपुर रेलवे स्टेशन से अयोध्या जा रही विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी और श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन भी इस दौरान मौजूद थे। बिलासपुर संभाग के 850 श्रद्धालुओं का विशेष जत्था जय श्रीराम का नारा लगाते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना हुआ। वे अयोध्या में श्रीरामलला के साथ ही काशी में बाबा विश्वनाथ का भी दर्शन करेंगे। राज्य सरकार के रामलला दर्शन योजना के अंतर्गत प्रदेशवासियों को निःशुल्क अयोध्या धाम की यात्रा कराई जा रही है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन की रवानगी के समय विधायक सर्वश्री अमर अग्रवाल, सुशांत शुक्ला, धर्मजीत सिंह, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के प्रबंध संचालक श्री जितेंद्र शुक्ला, बिलासपुर के कलेक्टर श्री अवनीश शरण, पुलिस अधीक्षक श्री रजनेश सिंह, नगर निगम के आयुक्त श्री अमित कुमार, जिला पंचायत के सीईओ श्री रामप्रसाद चौहान, श्री भूपेन्द्र सवन्नी और श्री रामदेव कुमावत सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि यह क्षण हमारे लिए गौरवशाली है कि बिलासपुर संभाग के लोग रामलला दर्शन के लिए जा रहे हैं।

रामलला दर्शन योजना शुरू कर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मोदी जी की एक और गारंटी पूरी की है। इन श्रद्धालुओं का उल्लास और उमंग दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ के लोगों में रामलला के प्रति कितनी अटूट श्रद्धा और आस्था है। 850 श्रद्धालुओं के इस जत्थे के लिए सरकार ने पूरा प्रबंध किया है। उनके आने-जाने, रूकने, खाने-पीने और मंदिर दर्शन की व्यवस्था राज्य शासन द्वारा की गई है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जैसे ही अयोध्या के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन ‘‘भारत गौरव ट्रेन’’ को हरी झंडी दिखाई गई, स्टेशन का पूरा वातावरण जय श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा। यह 12 कोच वाली ट्रेन 850 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही है। वे काशी जाकर बाबा विश्वनाथ का भी दर्शन करेंगे। श्रद्धालुओं ने कहा अयोध्या धाम का दर्शन करना सौभाग्य की बात अयोध्या जा रही ट्रेन में सवार श्रीमती सावित्री गुप्ता ने कहा कि उसे बहुत खुशी है कि वह श्रीरामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम जैसे लोगों के लिए यह असंभव था। लेकिन मुख्यमंत्री की पहल पर आज हमें अयोध्या में श्रीरामलला का दर्शन संभव हो रहा है। बिलासपुर के सरजू बगीचा निवासी श्री दीपक मिश्रा ने कहा कि बुजुर्गों को सरकार तीर्थ यात्रा का पुण्य दे रही है। सरकार द्वारा श्रद्धालुओं के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है। उन्होंने भी मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। परसदा निवासी श्री गणेश राम रजक ने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में सभी को तीर्थ यात्रा की इच्छा रहती है। लेकिन आर्थिक कठिनाईयों के चलते यह संभव नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि हम इस यात्रा से धन्य हो रहे हैं जो हमें रामलला के दर्शन का अवसर मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button