अन्य ख़बरें

ED-IT Raid Breaking : बड़े पटाखा कारोबारी और माइनिंग कारोबारी के यहां पड़ी रेड…देखें VIDEO

रायपुर, 08 नवंबर। ED-IT Raid Breaking : बुधवार को प्रदेश में तीन जिलों में इनकम टैक्स और ED ने छापा मारा है। भिलाई के बड़े पटाखा व्यापारी हुकुमचंद, भिलाई के पदुमनगर स्थित धींगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंघानी और बालोद के माइनिंग कारोबारी सुमित लोढ़ा व सौरभ लोढ़ा के यहाँ ED के अधिकारियों द्वारा जाँच की जा रही है।

भिलाई के हुकुमचंद के ठिकानों पर छापा

छत्तीसगढ़ में दीपावली के पहले भिलाई के सबसे बड़े पटाखा व्यापारी हुकुमचंद के ठिकानों पर आईटी की टीम ने आज सुबह दबिश दी है। सुबह 6 बजे से इंकम टैक्स के अधिकारी हुकुमचंद के ठिकानों पर पहुंचे हैं। हुकुमचंद गहलोत की दुकान, मकान, और गोदामों पर जांच की जा रही। बताया जा रहा कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा टैक्स चोरी की शिकायत पर आईटी के अधिकारी यहां पहुंचे है। जांच टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है।

माइनिंग कारोबारी के यहाँ ED का छापा

बालोद के दल्लीराजहरा में माइनिंग कारोबारी सुमित लोढ़ा व सौरभ लोढ़ा के कार्यालय में ईडी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ की टीम मौजूद है। मिली जानकारी के अनुसार सुमित लोढ़ा व सौरभ लोढ़ा के पास ढुलकी, गिधाली, दल्ली, रावघाट में आयरन माइनिंग व ट्रांसपोर्टिंग का बड़ा कारोबार है। वहीं कारोबारियों का स्थानीय नेताओं से नजदीकी संबंध है। इसके अलावा रायपुर में स्थित सुमित लोढ़ा और सौरभ लोढ़ा के मकान और ऑफिस में आईटी की टीम ने दबिश दी है। सुमित लोढ़ा स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के करीबी माने जाते हैं, दोनों भाइयों का करोड़ों का कारोबार है।

धींगानी फायर वर्क्स के संचालक के घर ईडी का छापा

छत्तीसगढ़ के भिलाई में ईडी ने पदुमनगर स्थित धींगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंघानी के घर छापेमारी की है। कुछ देर पड़ताल और पूछताछ के बाद ईडी की टीम सुरेश धींगानी के बेटे विवेक धींगानी को गाड़ी में बिठाकर ले गई। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम विवेक धींगानी को लेकर वसुंधरा नगर स्थित गोदाम गई है। भिलाई 3 में पुलिस पेट्रोल पंप के सामने स्थित दुकान और पदुम नगर स्थित घर पर ईडी की कार्यवाही जारी है। इस परिवार का रायपुर के पंडरी में भी पटाखे की दुकान है। बता दें कि घिंघानी के ठिकानों पर ईडी ने महीनेभर (ED-IT Raid Breaking) में दूसरी बार दबिश दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button