व्यापार

Apple Store : भारत में Apple का पहला स्टोर खुला, टिम कुक ने कहा- मुंबई की एनर्जी शानदार!

नई दिल्ली, , 18 अप्रेल। Apple Store : IPhone बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एप्पल का भारत में पहला रिटेल स्टोर (Apple’s India Store) मंगलवार को मुंबई में औपचारिक रूप से ओपन हो गया। इसके साथ ही भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है जहां Apple के खुद के स्टोर हैं। Apple के खुद के स्टोर अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और सिंगापुर जैसे देशों में पहले से हैं।

टिम कुक ने ओपन किया पहला भारतीय स्टोर

Apple Inc के सीईओ टिम कुक ने इस स्टोर की औपचारिक शुरुआत की। उन्होंने स्टोर अपने होने के बाद की एक तस्वीर ट्वीट की है।


मुंबई की एनर्जी है अतुलनीय

टिम कुक (Tim Cook) ने अपने ट्वीट में फोटो के साथ लिखा है। “मुंबई की ऊर्जा, रचनात्मकता और जुनून अतुलनीय है! हम Apple BKC-भारत में अपने पहले स्टोर की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित हैं।”

काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं सभी लोग

तस्वीर में टिम कुक काले रंग के टीशर्ट में नजर आ रहे हैं। उनके आसपास मौजूद लोग काफी अधिक उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Apple Store से जुड़ी खास बातें

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) के जियो वर्ल्ड ड्राइव में स्थित Apple Store 2000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। इसका आकार न्यूयॉर्क स्थित Apple के फ्लैगशिप स्टोर की एक तिहाई के बराबर है। हालांकि, मुंबई में स्थित स्टोर का आकार लंदन के रिजेंट स्ट्रीट स्थित स्टोर के लगभग बराबर है। Apple के मुंबई स्थित स्टोर में करीब 100 लोग काम करेंगे. Apple के पहले स्टोर के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं, जिनमें खरीददार, फैन इत्यादि शामिल हैं।

दिल्ली में भी स्टोर खोलेगी कंपनी

Apple 20 अप्रैल (गुरुवार) को भारत में अपना दूसरा स्टोर खोलेगी। कंपनी यह स्टोर नई दिल्ली में खोल रही है। कंपनी का यह आउटलेट साकेत में स्थित होगा। हालांकि, यह मुंबई की स्टोर की तुलना में छोटा होगा। एक अनुमान के मुताबिक इस स्टोर का आकार 8400 वर्ग फुट हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button