मध्यप्रदेशराजनीती

Returning Officer went Viral : बड़ी खबर…डाक मत पत्र से छेड़छाड़…! बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए खोली डाक मतपत्र…देखें बैक टू बैक VIDEO

भोपाल, 28 नवंबर। Returning Officer went Viral : बालाघाट में डाक मत पत्र के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस की शिकायत के बाद पोस्टल बैलेट के नोडल अधिकारी हिम्मत सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले में बालाघाट रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि बैलेट पेपर खोलकर गिनती की जा रही है। जबकि शासन के निर्देश के मुताबिक 50-50 के बंडल बनाकर अलग रखे जा रहे थे। 

उन्होंने बताया कि हमारा एजेंट वहां उपस्थित है। जो व्यक्ति जवाबदारी से यहां बैठा था वह जवाब नहीं दे पा रहा था। हमारी बातों का जवाब देने में असमर्थ था। कलेक्टर से बातचीत के बाद इस मामले में संतुष्ट हो गए हैं। विधानसभा वार पोस्टल बैलेट की छटाई का कार्य कांग्रेस के स्थानीय प्रतिनिधि निराला सिंह बघेल एवं विनय दशरिये एवं भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया है। विधानसभा वार लिफाफे बनाकर पृथक-पृथक थैली में बंद किए गए है। इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी बालाघाट शहर अध्यक्ष शफखत खान द्वारा वीडियो के माध्यम से वस्तु स्थिति स्पष्ट की गई है।

इस मामले में जनसंपर्क विभाग ने बताया कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो “बालाघाट के पॉलिटेक्निक कॉलेज में बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी…” सही नहीं है…

बता दें कि कांग्रेस ने डाक मत पत्रों में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को तत्काल निलंबित करने की मांग की थी। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को मामले के एक वीडियो के साथ शिकायती पत्र भी दिया था। कांग्रेस का आरोप था कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बालाघाट कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के कर्मचारियों के डाले गये पोस्टल वोट से छेड़छाड़ (Returning Officer went Viral) करवा रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button