छत्तीसगढराजनीती

Rajnath Singh in CG : कांकेर में बोले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- रमन सरकार ने नया छत्तीसगढ़ बनाया

रायपुर, 01 जुलाई। Rajnath Singh in CG : केंद्रीय रक्षा मंत्री और भाजपा वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। इसी कड़ी में वे रायपुर पहुंचे जहां एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वे सीधे कांकेर के लिए रवाना हुए। इसके बाद रानजाथ सिंह कांकेर पहुंच गए हैं। जहां वे विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश जनता को देंगे। अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने छ्त्तीसगढ़ सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि केवल 5 साल में केंद्र और राज्य में एक साथ बीजेपी की सरकार होने के बावजूद 15 वर्ष डॉ. रमन सिंह जी ने विकास का काम किया है। केवल नया रायपुर, नया बस्तर ही नहीं नया छत्तीसगढ़ भी बनाया है। केवल आदिवासी सामज कल्याण के लिए मोदी जी ने 90 हजार करोड़ रुपए का बजट आबंटित किया है। हर वर्ष 15 अगस्त को आदिवासी गौरव दिवस मनाया जायेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि बस्तर की माटी वीरों की माटी है। रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदली है। छत्तीसगढ़ बनाने की सबसे बड़ी वजह थी कि आदिवासी भाइयों को विकास की यात्रा में आगे बढ़ना था। इसलिए छत्तीसगढ़ और झारखंड का गठन किया गया था। भारत के इतिहास में अगर आदिवासियों के लिए अलग से कुछ काम हुआ तो है तो वह काम अटल जी ने किया है। आदिवसियों के लिए अलग से मंत्रालय बनाने का काम अटल जी ने किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कांग्रेस की सरकार को हर संभव मदद की है।

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री विधायक बृजमोहन अग्रवाल सहित कोषाध्यक्ष नंदन जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, पूर्वमंत्री मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश गुप्ता ,सह प्रभारी रजनीश सिंह, रायपुर जिलाध्यक्ष जयंती पटेल, रायपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष टंकराम वर्मा, प्रीतेश गांधी मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button