अन्य ख़बरें

Ratlam Crime News : रतलाम में तस्करी की आशंका में रेलवे पुलिस ने पकड़ा 85 लाख रुपये का सोना

रतलाम, 10 अक्टूबर। Ratlam Crime News : रेलवे राजकीय पुलिस (जीआरपी) ने एक रेल यात्री के पास से तस्करी की आशंका में 85 लाख रुपये का सोना पकड़ा है।उसके पास सोने के जेवर थे, जिनका बिल नहीं होने से उसे पकड़ा गया।सोना जब्त कर अग्रिम जांच के लिए मामला जीएसटी व आयकर विभाग को सौंपा गया है।

पुलिस के अनुसार आगामी त्योहारों एवं विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार एसपी इंदौर रेल निवेदिता गुप्ता द्वारा एसपी रेल इंदौर द्वारा ट्रेनों में सघन चेकिंग, स्टेशनो में फ्लैग मार्च, मुसाफिरखाना, आउटर, प्लेटफार्म, रेलवे स्टेशन परिसर में संदिग्धों की चेकिंग, आटो चालको से सघन पूछताछ, मादक पदार्थों के परिवहन व अवैध गतिविधियों की

रोकथाम, प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के लिए दिए गए निर्देशों के तहत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म चार पर चैकिंग की जा रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति सोने के आभूषणों की तस्करी कर रहे हैं तथा मुंबई जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा है। चैकिंग टीम ने उसकी तलाश शुरू की तो प्लेट फार्म चार के फुट ओवर ब्रिज के नीचे से आरोपित 35 वर्षीय कमलेश सिंह पुत्र भुवानीसिंह निवासी पाली (राजस्थान) बैग लिए दिखा।

उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बैग में एक किलो 56 ग्राम वजन के सोने के आभूषण है, जिनकी कीमत करीब 85 लाख रुपये है। उसके द्वारा बिल व दस्तावेज नहीं होने तथा संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर सोना जब्त कर लिया गया।

थाना प्रभारी बीएस देवरे ने बताया कि कमलेशसिंह से सोना जब्त कर कागजी कार्रवाई पूर्ण कर मामला आगे की जांच के लिए आयकर व जीएसटी विभाग को सौंपा गया है। आगामी त्योहारो एवं विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए मादक पदार्थों, सोना आदि के अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए चलाया जा रहा चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button