छत्तीसगढमौसम

CG Weather Alert : ठंड की हुई वापसी, चिल्फी में बिछी बर्फ की चादर, मौसम विभाग ने कहा, अभी ऐसा ही रहेगा…

रायपुर, 03 फरवरी। CG Weather Alert : छत्तीसगढ़ में फिर से लौट आई है सर्द हवाओं से लोगों को जहां ठिठुरन महसूस हो रहा है वही कवर्धा में ओस की बूंदे बर्फ में तब्दील होने लगी है चिल्फी घाटी में ओस की बूंदों के बीच वर्षों का नजारा देखने को मिल रहा है। वनांचल क्षेत्र चिल्फीघाटी, दादर,तरेगांव,रेंगाखार मे कड़ाके की ठंड। चिल्फीघाटी मे रात का पारा लुढ़कर 5.8 पर पहुंचा। हवा की दिशा बदलने के बाद जिलेभर मे कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

जनवरी में कई बार (CG Weather Alert) पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से बार-बार तापमान में वृद्धि होती रही। कुछ दिनों को छोड़ तो ज्यादातर दिन सामान्य और उतनी ठंड महसूस नहीं हुई। जनवरी के पहले व दूसरे सप्ताह में ही कुछ दिन कड़ाके की ठंड पड़ी। फिर तो ऐसा हुआ कि 10 वर्षों के अधिकतम तापमान का भी रिकॉर्ड टूट गया जब पारा 33.8 डिग्री पर पहुंचा।

जनवरी में हवा का पैटर्न बार-बार बदलता रहा। उत्तर की ओर से हवाओं के कारण जहां ठंड बढ़ गई वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के असर से हवा की दिशा बदली तो मौसम ही बदल गया। आसमान में बादल भी विक्षोभ के असर से छाए और दूसरे सप्ताह में मामूली बूंदाबांदी की वजह भी विक्षोभ रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button