जनसंपर्क छत्तीसगढ़जनसम्पर्क

Three Day Exhibition : जनसंपर्क विभाग की तीन दिवसीय प्रदर्शनी में कला जत्था एवं एलईडी के माध्यम से योजनाओं की दी गई जानकारी

महासमुंद, 29 अगस्त। Three Day Exhibition : ज़िला मुख्यालय महासमुंद के मुख्य चौराहे तुमगांव फ़्लाई ओवर के पास छत्तीसगढ़ शासन के जनसंपर्क विभाग द्वारा तीन दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी लगायी गई। यह प्रदर्शनी 26 अगस्त से शुरू हुई जिसमें एलईडी एवं कला जत्था के ज़रिए राज्य सरकार द्वारा पिछले पौने पांच साल की योजनाओं के ज़रिए लाभान्वित हितग्राहियों के साथ ही उपलब्धियाँ बताई गई।  शासन की छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो कार्य किए है, वह भरोसेमंद और सराहनीय के साथ प्रशंसनीय है। आम नागरिक बड़ी स्क्रीन (एलईडी) से राज्य शासन की चल रही सॉफ़्ट स्टोरी से योजनाओं को सरलता से समझ रहे है।

जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाई गई इस छायाचित्र प्रदर्शनी में शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के अलावा महिला सशक्तीकरण को बेहद आसान शब्दों में दर्शाया गया है। नई पीढ़ी के युवा ने कहा कि युवा शक्ति को भी बखूबी बताया गया है। स्कूली बच्चे और आम नागरिक इस प्रदर्शनी की सराहना कर रहे हैं।  छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए लोगों ने कहा कि मय आंकड़ों के साथ जानकारी उपयोगी है।

छायाचित्र प्रदर्शनी देखने आए दिनेश निवासी तुमगांव और उनके साथ आये दोस्त ने कहा कि राज्य सरकार की राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूरों को सात हजार रूपये वार्षिक दी जाने वाली योजना की जानकारी काफी अच्छी लगी। राज्य के गरीब मजदूरों को दी जा रही आर्थिक सहायता योजना सराहनीय है। बेरोज़गारी भत्ता शिक्षित बेरोज़गारों जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है उनके परिवार के लिए बहुत राहत मिली है। महासमुंद के छात्र तोरण और राहुल ने मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गयी राजीव गांधी किसान न्याय योजना और राजीव युवा मितान क्लब योजना की भूरी-भूरी प्रशंसा की। बड़ी स्क्रीन (एलईडी) से राज्य शासन की चल रही सॉफ़्ट स्टोरी से योजनाओं को सरलता से समझ रहे है। लोगों को प्रदर्शनी देखकर उन्हें राज्य शासन द्वारा पढ़े-लिखे बेरोजगारों युवाओं के लिए संचालित योजनाओं के साथ ही श्रमिक कल्याण योजनाओं  की भी जानकारी मिली है। प्रदर्शनी से निश्चित ही बहुत सारे बेरोजगार युवाओं को जानकारी मिली है। हमें उम्मीद है कि वे शासन के इन योजनाओं का लाभ जरूर लेंगे।  

तमाम लोग सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के पात्र होने के बाद भी इसका लाभ नहीं उठा पाते। इस एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं से संबंधित वृहद जानकारी होगी। ज़िला मुख्यालय में आज से लगायी गयी प्रदर्शनी अच्छा प्रतिसाद मिला। प्रचार सामग्री भी निःशुल्क वितरित की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button