छत्तीसगढराजनीती

Bhatapara Assembly : नौकरी से इस्तीफा देकर भरा था नामांकन…! चुनाव लड़ने से हुआ वंचित…अब आयोग की शरणागत

रायपुर, 02 नवंबर। Bhatapara Assembly : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब गिनती के दिन ही बचे हैं। इस बीच भाटापारा विधानसभा से एक खबर आ रही है, जिसमें एक शिक्षक ने अपने नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र भरा था लेकिन वह निरस्त हो गया। इस बात से दुखी टीचर ने अब मुख्य निर्वाचन के शरणागत होना पड़ा। यह पूरा मामला बलौदाबाजार जिले का है।

इसलिए हुआ चुनाव लड़ने से वंचित

शिक्षक खेमराज साहू ने नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव के लिए भाटापारा विधानसभा से नामांकन भरा था। प्रत्याशी खेमराज साहू का नामांकन जांच में पूर्ण दस्तावेज नहीं होने की वजह से फॉर्म निरस्त हो गया। जिससे उनके चुनाव लड़ने के सपना अधूरा रह गया। वहीं खेमराज आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय रायपुर शिकायत करने पहुंचे और शिक्षा विभाग पर आरोप लगाया कि समय पर शिक्षा विभाग ने प्रमाण पत्र नहीं जिसकी वजह से नामांकन रद्द हुआ है।

नामांकन वैलिड और लापरवाही पर कार्रवाई की मांग

भाटापारा विधानसभा से नामांकन भरने वाले प्रत्याशी खेमराज साहू ने बताया कि, मैं अपनी शिक्षक पद से 23-10-23 को इस्तीफा दिया था। जान बूझकर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने में देरी की गई है। मैं कई बार अधिकारियों के पास गया, मुझे झूठा आश्वासन दिया गया। मैं अपनी ओर से सारा दस्तावेज प्रस्तुत किया लेकिन विभाग द्वारा जो दस्तावेज देना था वो नहीं दिया गया। रिटर्निंग ऑफिसर ने यही तर्क देते हुए मेरा नामांकन खरिज किया है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से किया हूं। मेरी मांग है कि मेरा नामांकन को वैलिड (Bhatapara Assembly) किया जाए और लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button