छत्तीसगढ

Fire in Chemical Factory : दुर्ग जिले में देर रात केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग…

दुर्ग, 23 जनवरी। Fire in Chemical Factory : दुर्ग जिला में देर रात एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल दल मौके पर पहुंची। आग के भीषण होने के कारण दमकल कर्मियों ने फोम व पानी की मदद से घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इससे आग फैक्ट्री के अंदर नहीं फैल पाई और बड़ी अनहोनी टल गई।

पूरा घटनाक्रम भिलाई के जामुल स्थित जीएन कैमिकल फैक्ट्री में रविवार की देर रात अचानक भीषण आग लग गयी। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही तत्काल मदद के लिए दमकल दल को सूचना दिया गया। आपातकालीन सेवा दुर्ग के कमांडेंट नागेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें देर रात 2.45 बजे आग लगने सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही तत्काल दमकल को मौके के लिए रवाना किया गया। दमकल कर्मियों ने जामुल के जीएन कैमिकल में लगे भीषण आग को देखेते ही तुरंत आग पर काबू पाने प्रयास शुरू किया गया।

बताया जा रहा हैं कि आग फैक्ट्री के बाहर रखे स्क्रैप में लगी थी और तेजी से फैक्ट्री की तरफ बढ़ रही थी। दमकल दल ने तुरंत फोम और पानी से फैक्ट्री की तरफ बढ़ रहे आग को बुझाना शुरू किया। इससे आग फैक्ट्री के अंदर नहीं फैल पाई और समय रहते अंदर पूरी आग को बुझा लिया गया। यदि आग फैक्ट्री (Fire in Chemical Factory) के अंदर पहुंचती, तो वहां रखे कैमिकल में लगा लगने से बड़ा हादसा हो सकता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button