अन्य ख़बरें

Bastar Suspended Braking : आयुक्त ने किया छात्रावासों का औचक निरीक्षण…भानपुरी के संभागीय समन्वयक निलंबित

जगदलपुर, 01 फरवरी। Bastar Suspended Braking : बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े ने मंगलवार को बस्तर विकासखंड के छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। छात्रावासों में व्याप्त अवयवस्था और गंदगी पर जमकर नाराजगी जताते हुए भानपुर के मंडल संयोजन को निलंबित कर दिया गया।

वहीं अन्य छात्रावासों में मिली कमियों को देखने के बाद 2 छात्रावास अधीक्षक सहित सब इंजीनियर का दो-दो वेतन वृद्धि रोकने का आदेश दिया हैं। बस्तर कमिश्नर के इस एक्शन के बाद छात्रावासों में व्यवस्था के नाम पर मनमानी करने वाले शिक्षको के बीच हड़कंप मच गया हैं।

दो-दो वेतन वृद्धि रोकने का आदेश

गौरतलब हैं कि बस्तर संभाग के संभागायुक्त श्याम धावड़े ने मंगलवार को बस्तर विकासखंड का आकस्मिक दौरान किया गया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने बस्तर विकासखंड मुख्यालय में स्थित शासकीय पोस्ट व प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास, आदिवासी कन्या आश्रम शाला विश्रामपुरी, कन्या छात्रावास केशरपाल और प्री व पोस्ट बालक छात्रावास का निरीक्षण किया।

बस्तर विकासखंड मुख्यालय में स्थित शासकीय पोस्ट व प्री मैट्रिक बालक छात्रावास में साफ-सफाई, शौचालय की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था और छात्रावास की अन्य सामग्रियों का व्यवस्थित नहीं रखने के लिए दोनों अधीक्षकों और बस्तर के प्रभारी मण्डल संयोजक का दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।

एक सप्ताह में व्यवस्था दुरुस्त करने के भी मिले निर्देश

इसके साथ ही व्यवस्था को एक सप्ताह में दुरूस्त करने के निर्देश भी दिए। बस्तर विकासखंड मुख्यालय में स्थित शासकीय पोस्ट व प्री मैट्रिक बालक छात्रावास परिसर में निर्मित सीसी सड़क की गुणवत्ता की जाँच समिति के माध्यम से करवाने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने छात्रों से खेल-सामग्री,पढ़ाई की व्यवस्था का संज्ञान लिया। बच्चों ने बताया कि 3 साल से उन्हें खेल सामग्री नहीं मिली है। कमिश्नर ने अधीक्षक को खेल सामग्री देने के सख्त निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण दौरे में कमिश्नर धावड़े ने विश्रामपुरी के कन्या आश्रम में पानी की व्यवस्था दुरुस्त करने और कन्या आश्रम केशरपाल को नए भवन में एक सप्ताह में शिफ्ट करवाने के लिए आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया हैं। कन्या आश्रम केशरपाल के (Bastar Suspended Braking) नए भवन को पांच साल से बना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button